Search This Blog

Wednesday 10 October 2012

रेखा को गुरु ने बनाया विख्यात

रेखा को गुरु ने बनाया विख्यात
रेखा : जन्मदिन की शुभकामनाएं


रेखा का जन्म 10 अक्टूबर 1954 को चेन्नई में हुआ। रेखा ने फिल्मों में अपने अभिनय को इतना जीवंत निभाया कि दर्शकों के चहेते बनते चले गए।

रेखा के जन्म समय में चन्द्र वृश्चिक राशि पर परिभ्रमण कर रहा था, जिसने रेखा को लोक विख्यात बनाया। कुंडली में चन्द्र की स्थिति के कारण रेखा ने अपने पराक्रम के द्वारा ख्याति एवं धन अर्जित किया। सूर्य ने रेखा को अच्छी उन्नति प्रदान की, परंतु कुंडली में मंगल की स्थिति ने रेखा को पारिवारिक सुख में कष्ट दिए अर्थात् रेखा अपनी गृहस्थी ठीक से नहीं निभा पाई।

मंगल ने रेखा को उग्र स्वभाव का भी बनाया। रेखा के जन्म समय में बुध कन्या राशि पर भ्रमण कर रहा था, जिसके प्रभाव से रेखा आर्थिक सुखी है। कुंडली में गुरु जिस भाव में बैठा है, उसके कारण आज रेखा यशस्वी, दार्शनिक, देश-विदेश में विख्यात है। गुरु ने भी रेखा को आर्थिक सुख प्रदान किया।

कुंडली में शुक्र की स्थिति ने रेखा को आर्थिक सुख तो प्रदान किया, परंतु कही-कही स्वजनों को बैरी भी बनाया। शनि स्वराशि में होने से रेखा ने फिल्मों में उच्च स्थान प्राप्त किया एवं उन्हें राजनिति में उच्च पद मिला। राहु एवं केतु कष्ट दे सकते हैं।

रेखा का जन्म शनि की महादशा में हुआ, जिसका भोग्यकाल 4 वर्ष 8 माह 7 दिन रहा। 17 जून 1993 से शुक्र की महादशा चल रही है जो 17 जून 2013 तक चलेगी। शुक्र की महादशा में 17 अप्रैल 2012 से केतु की अंतर्दशा चल रही है जो 17 जून 2013 को समाप्त होगी। शुक्र की महादशा समाप्त होने के बाद 17 जून 2013 से सूर्य की महादशा चलेगी, जिसकी अवधि 6 वर्ष रहेगी, अर्थात् 17 जून 2019 को समाप्त होगी।

नवंबर 2012 रेखा के लिए लाभप्रद रहेगा, दिसंबर सामान्य रहेगा। जनवरी 2013 तकलीफ वाला रहेगा, फरवरी एवं मार्च मध्यम रहेगा, अप्रैल ठीक रहेग, मई-जून कष्टप्रद हो सकता है, जुलाई धार्मिक आस्था वाला रहेगा, अगस्त सामान्य बीतेगा, सितंबर 2013 अच्छा रहेगा। रेखा ने पन्ना धारण करना चाहिए।

No comments:

Post a Comment